blogid : 1825 postid : 495

अब खूबसूरती का ताज़ है आपके लिए

Posted On: 9 Jul, 2010 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Stretchmarks आज जहां बाज़ार में प्रतिदिन नये सौंदर्य प्रसाधन और नयी तकनीक आ रही है, वहीं त्वचा से सम्बन्धी समस्याओं की सूचि भी कुछ कम नहीं हैं। हम सभी चाहते हैं बेदाग और खिली –खिली त्वचा। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा हमेशा ऐसी ही दिखे तो इसके लिए आपको अपनी त्वचां का ख्याल रखना होगा। त्वचा पर किसी भी प्रकार के परिवर्तन का इलाज जितनी जल्दी हो करा लें, फिर चाहे आंखों के नीचे काले घेरे हों या स्ट्रैच मार्क।

 

उम्र के साथ झुर्रियों का पड़ना भी आम है, लेकिन अगर समय से पहले आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ रही हैं या आपका सौंदर्य प्रभावित हो रहा है तो इसे अस्वीरकार करें और इसका समाधान निकालें।

 

स्ट्रैच मार्क, आंखों के नीचे काले घेरे या एक्‍ने जैसी समस्या से हालांकि किसी प्रकार की पीड़ा नहीं होती ना ही यह खतरनाक होते हैं। लेकिन इनसे साइकालाजिकल समस्याएं भी हो सकती हैं क्योंकि इनसे होने वाले तनाव भी कुछ कम नहीं होते। आज ऐसी समस्याओं को स्वीकार कर लेना कोई समाधान नहीं बल्कि‍ चिकित्सा के तरीके अपनाना ही अच्छा उपाय है ।

 

कार्बोक्सीथेरेपी जैसी नयी तकनीक से ऐसी समस्याओं का इलाज बहुत आसानी से सम्भव हो पाया है। अपनी त्वचा का ख्याल रख आप स्वस्थ‍ त्वचा तो पा ही सकते हैं, साथ ही आकर्षण का पात्र भी बनसकते हैं।

 

कार्बोक्सीथेरेपी क्यों है खास:

  • यह झुर्रियों को अलविदा कहने का आसान उपाय है।
  • अगर स्ट्रैच मार्क के कारण आपको शर्मिंदा होना पड़ रहा है और अपनी चिकित्सा को अधिक समय नहीं देना चा‍हते, तो आपके लिए यह चिकित्सा की सही तकनीक है।
  • आपको सिर्फ 10 से 20 सिटिंग लेनी होगी ।
  • अन्य ‍चिकित्सा की तरह यह बहुत महंगी भी नहीं है। आपको 1 सि‍टिंग के 3000 से 4000 तक खर्च करने होंगे ।

 

अगर उम्र के असर को बेअसर करने की कोई ऐसी तकनीक मिल जाये जो सुरक्षित भी हो और कम समय लेने वाली हो तो इससे अच्छा आपके लिए क्या हो सकता है। अपना सौंदर्य बरकरार रखने के लिए ऐसी तकनीक ही अपनायें जो सुरक्षित हो क्योंकि आपकी त्वचा है खास आपके लिए।

 

To read more such articles visit us at http://www.onlymyhealth.com

 

| NEXT



Tags:         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

vijay kumar vishwakarma के द्वारा
July 25, 2010

Dark circles are very common these days,it’s good that there are techbiques with the help of which we may help us.


topic of the week



latest from jagran